TagZ Foods – Shark Tank India Season 01 – Episode 02

Company Name: TagZ (Urban Gen Z Chip Brand)
Founder: Anish Basu Roy and Sagar Bhalotia.
Product: Chips and Dips
Net Worth: ₹30 Crores *estimated
Ask: ₹70 Lakhs for 1% equity

Anish Basu Roy और Sagar Bhalotia ने शार्क के सामने अपने ब्रांड को वाह-वाही तरीके से पेश किया और शार्क उनके प्रस्तुतिकरण के तरीके से प्रभावित हुए। TagZ-Urban Gen Z Chip Brand ने 18 महीनों में भारत में अपना पहला उत्पाद लॉन्च किया। भारत में हाल के दिनों में गैर-बेक्ड और नॉन-फ्राइड TagZ आलू के चिप्स लोकप्रियता प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने पहले दिन के बारे में बताया जब फैक्ट्री से 470 कार्टन लाए गए और वे दोनों कुछ सदस्यों के साथ खुद ही कार्टन उतारते हैं।

About TagZ Foods:

Anish और Sagar ने कहा कि TagZ पहला ब्रांड है जो पॉप्ड पोटैटो चिप्स बेचता है। चिप्स कभी बेक नहीं होते, कभी तले नहीं जाते, तेल मुक्त, लस मुक्त, कोई ट्रांस वसा नहीं और 50 प्रतिशत कम तेल। उन्होंने पॉपिंग तकनीक के बारे में बताया जो उच्च तापमान और कम दबाव के साथ काम करती है और इस प्रकार चिप्स को स्मैकिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ बनाती है। कंपनी ने चिप्स के 6 अलग-अलग तरह के फिंगर लिकिंग फ्लेवर और 4 गोरमेट डिप्स लॉन्च किए हैं। कंपनी अपने उत्पाद देश भर में 30 ई-कॉमर्स वेबसाइट और 2000 से अधिक खुदरा विक्रेताओं के माध्यम से बेचती है। वे पारंपरिक व्यवसाय की तुलना में ऑनलाइन व्यवसाय में अधिक हैं।

TagZ Foods - Shark Tank India Season 01 - Episode 02

उन्होंने यह भी कहा कि वे स्वस्थ उत्पाद बनाने के लिए नहीं देख रहे हैं बल्कि उत्पादों के क्षेत्र में देख रहे हैं जहां लोग उत्पाद चाहते हैं लेकिन वे चाहते हैं कि यह स्वस्थ हो। शार्क Ashneer द्वारा प्रतिवाद किया गया कि कंपनी की बिक्री के लिए पारंपरिक मंच भी आवश्यक है इसका जवाब देते हुए Anish ने बताया कि वे इन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स के जरिए देश भर के कई डिस्ट्रीब्यूटर्स से जुड़े हुए हैं। डील खत्म होने के बाद Aman Gupta ने कहा कि अगर आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म में बादशाहत कायम करते हैं तो ग्राहक आपके प्रोडक्ट्स को दुकानों में चाहेंगे।

Gross Profit and sales of TagZ Foods:

इस व्यवसाय में एक कारक है जो सकल मार्जिन है। शार्क ने सकल मार्जिन के बारे में पूछा और यह बताया गया कि औसत सकल मार्जिन लगभग 48 प्रतिशत है। कंपनी ने अब तक कुल 7 करोड़ का राजस्व प्राप्त किया है और पिछले वर्ष वे राजस्व उत्पन्न करते हैं। करीब 15 करोड़। कंपनी की वैल्यूएशन 70 करोड़ रुपए है। Anish ने बताया कि 50 रुपए का पैकेट बेचने पर ग्रॉस मार्जिन सबसे ज्यादा होता है।

Ask by Pitchers of TagZ:

TagZ कंपनी ने कंपनी में 1 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 70 लाख की पेशकश की।

Offer and counter offer Tagz Foods:

शार्क Anupam ने निवेश में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई क्योंकि वह उनके कहने से इतने प्रभावित नहीं थे कि मूल्यांकन 70 करोड़ कैसे हो गया और उन्हें यूनिकॉर्न तक पहुंचने के लिए सुधार करने की जरूरत है। Vineeta Singh ने उन्हें सीधे ग्राहक को नहीं बेचने के लिए कहा। उन्हें और बेचने की जरूरत है और उन्हें 2000 दुकानों से 2 लाख खुदरा दुकानों तक पहुंचना है। उन्होंने खुद का समर्थन किया। Aman Gupta और Namita Thapar के बीच थोड़ी चर्चा हुई और उन्होंने 70 लाख रुपये में 4 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए काउंटर ऑफर दिया।

Ashneer Gover ने 70 लाख पर 3.5 प्रतिशत की हिस्सेदारी लेने के प्रस्ताव को गिनाया। शार्क और पिचरों के बीच थोड़ी बहस हुई तो कहा गया कि अगर उनके पास कोई प्रस्ताव है तो काउंटर ऑफर करें। पिचर्स कुछ समय चाहते थे और अंत में इसे 70 लाख के लिए 2.5 देने के लिए तैयार हो गए। Aman और Namita ने 70 लाख में 3 प्रतिशत हिस्सेदारी की पेशकश की।

Final Offer for Tagz Foods:

अंतिम सौदा Ashneer द्वारा किया गया था जहां वह 70 लाख के लिए 2.5% लेगा।

What Happened After Shark Tank India?

Shark Tank India शो से आने के बाद TagZ की वेबसाइट पर प्रोमो कोड “Shark Tank India” नाम से 21% की छूट चल रही है। शार्क टैंक के भारत में प्रवेश करने से पहले ही TagZ Foods ने Funnel ले लिया है। इस StartUp में Arjun Vaidya और Umag Bedi ने निवेश किया है। इसलिए वह पहले ही 1 मिलियन डॉलर जुटा चुका है।

Leave a Comment