Skippi Ice Pops – Shark Tank India Season 01 – Episode 06

Company Name: Skippi Ice Pops

Founder: Ravi Kabra and Anuja Kabra

Product: Ice Pops

Net Worth: ₹66 Crores

Ask: ₹45 Lakhs for 5% Equity

About Skippi Ice Pops

Skippi Ice Pops भारत का पहला और एकमात्र Ice Pop ब्रांड है। वे हैदराबाद में स्थित हैं। वे 100% प्राकृतिक रंगों, प्राकृतिक स्वादों, प्राकृतिक परिरक्षकों और प्राकृतिक मिठास से बने होते हैं। भारत में जमे हुए उत्पादों की आपूर्ति का भारी संकट है। उपरोक्त समस्या को हल करने के लिए उन्होंने अपनी आपूर्ति श्रृंखला से प्रशीतन की आवश्यकता को हटा दिया।

Ice Pop को कमरे के तापमान में तरल रूप में बनाया जाता है और खुदरा विक्रेताओं और वितरकों को तरल रूप में और कमरे के तापमान में ही आपूर्ति की जाती है। ग्राहक उन्हें घर ले जाते हैं, फ्रीज करते हैं और उनका आनंद लेते हैं।

Skippi Ice Pops - Shark Tank India Season 01 – Episode 06

Ask by Pitchers of Skippi Ice Pops:

उन्होंने कंपनी में 5% इक्विटी के बदले 45 लाख रुपये जुटाने की पेशकश की। कंपनी की वैल्यूएशन 9 करोड़ है।

जब Ashneer Grover ने पूछा कि यह विचार कैसे आया, तो Ravi ने कहा कि वह पिछले 16 वर्षों से खाद्य और पेय उद्योग में हैं। Ravi ने विभिन्न ब्रांडों के उत्पादों को छोटे आकार में दोबारा पैक किया और निजी लेबलिंग की। पिछले साल अपने पिता के निर्यात व्यवसाय का प्रबंधन करते हुए, उन्होंने महसूस किया कि विकास के लिए प्रयास करने और नया प्रदर्शन प्राप्त करने की जबरदस्त संभावना है। प्रारंभ में, वह अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया में बस गए थे। उनके पिता को मुंह के कैंसर का पता चलने के बाद वे भारत वापस चले गए। वापस लौटने पर, उन्होंने कुछ ऐसा काम करने का फैसला किया, जो बचपन की यादों को वापस लाएगा

Target Customers of Skippi Ice Pops:

बच्चे लेकिन सबसे महत्वपूर्ण 25 वर्ष से अधिक उम्र के लोग, ताकि वे उन्हें युवा पीढ़ी से परिचित करा सकें।

Ice Pops 06 तरह के फ्लेवर में आते हैं जैसे Cola, Lemon, Raspberry, Orange, Mango Twist, और Bubble Gum.

Skippi Ice Pops - Shark Tank India Season 01 – Episode 06

प्रत्येक शार्क ने उपलब्ध छह में से अपना पसंदीदा स्वाद लिया और स्वादों को पसंद किया। बिक्री के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि 6 महीने में उन्होंने 40 लाख का राजस्व कमाया, पिछले महीने उन्होंने लगभग 7.5 लाख कमाए।

उनके पास कोई पूर्व निवेशक नहीं था। उन्होंने बूटस्ट्रैपिंग, सेल्फ फंडिंग की। उनका शुरुआती निवेश 55 लाख था।

जब एक शार्क ने दीर्घकालीन दृष्टि के बारे में पूछा।

Ravi ने उल्लेख किया कि वे 3-4 वर्षों में पूरे भारत में पहुंचना चाहते हैं, और बाद में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विशेष रूप से मध्य पूर्व, अफ्रीका में ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। अनुजा ने उल्लेख किया कि उनका सपना था कि भारतीय क्रिकेट टीम अपनी T-Shirt पर Skippi Ice Pop का विज्ञापन रखे।

जब   ने इसकी प्रतिस्पर्धी रणनीति और सुरक्षा के बारे में पूछताछ की। Ravi ने शार्क को सूचित किया कि उन्होंने नरम बर्फ की गुणवत्ता का पेटेंट करा लिया है क्योंकि हर कोई इसे नहीं बना सकता।

Costing of Skippi Ice Pops:

Primary Packaging, Inner Packaging, Cartoon: 5 INR
Wholesaler: 13 INR
Selling Price: 20 INR
With Gross Margin of 8 INR

Offers for Skippi Ice Pops:

Anupam Mittal : 45 lakhs at 5% equity
Ashneer and Namita : 60 lakhs at 5% equity
Aman,Vineeta,Anupam : 60 lakhs for 6% equity
All Sharks together : 01 crore all 05 Sharks for 15%

ऑफर के बाद Ravi और अनुजा ने इसे 10-12% तक कम करने की कोशिश की। बाद में, वे 15% इक्विटी के साथ 01 करोड़ पर सहमत हुए। पहले के लिए यह एक पूर्ण शार्क सौदा बन गया।

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