La Kheer Deli – Shark Tank India Season 01 – Episode 07

Company Name: La Kheer Deli (Sooduku Foods LLP)
Founder: Shivang Sood, Shivika Sood, Sonia Sood
Product: Offers a wide range of unique flavors in kheer
Net Worth: ₹6.67 Crores
Ask: ₹50 Lakhs for 7.5% Equity

About La Kheer Deli:

पुणे में स्थित, और मां के प्यार से पैदा हुआ, उत्पाद 9 अलग-अलग स्वादों में उपलब्ध एक PrePacked Kheer है, जो Online और Offline दोनों प्लेटफार्मों में बेचा जाता है। 4 साल के समय में, वे लगभग 400000 कप बेचने में सफल रहे। जायके हैं सूखे मेवे, गुलकंद, मोचा, चॉकलेट, नुटेलोरियो, और पताका Kheer

La Kheer Deli - Shark Tank India Season 01 – Episode 07

उन्होंने इसे शुक्रवार, शनिवार और रविवार को 8-12 बजे एक छोटी गाड़ी में शुरू किया। उनका लक्ष्य एक दिन में 30 यूनिट बेचने का था। लेकिन उन्होंने उस दिन करीब 44 यूनिट्स की बिक्री की। यह 6 दिनों की शेल्फ लाइफ के साथ एक मानकीकृत उत्पाद है। वे बर्फ के बक्सों के माध्यम से शीतलन प्रणाली का प्रबंधन करते हैं, वे उत्पाद को 3 महीने के शेल्फ जीवन तक ले जाने के लिए अनुसंधान और विकास चरण में हैं। वे 3 घंटे में उत्पाद को कमरे के तापमान से -18 डिग्री सेल्सियस तक लाते हैं और उस तापमान पर उत्पाद को स्टोर करते हैं।

Vineeta Singh ने तर्क दिया कि शेल्फ लाइफ को 3 महीने तक बढ़ाए जाने पर भी वैश्विक पहुंच की कोई गुंजाइश नहीं है। Shivang ने फिर बताया कि उनके पास Pre Mix हैं जिनकी सेल्फ लाइफ 1 साल से ज्यादा है।

La Kheer Deli - Shark Tank India Season 01 – Episode 07

Sales of La Kheer Deli:

Post pandemic: Around 6 Lakhs per month.
Peak sales: 15 Lakhs

आधुनिक व्यापार में बिक्री के बारे में Anupam Mittal ने सामान्य व्यापार में रेफ्रिजरेशन की समस्या और आधुनिक व्यापार में मार्जिन की गुंजाइश न होने के कारण विस्तार में कठिनाई का उल्लेख किया। जैसा कि उनके पास कोई सफल वितरण प्रणाली नहीं है, उन्होंने उन्हें Pre Mix पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा।

Ashneer Grover और Vineeta Singh ने खराब वितरण प्रणाली से लेकर गुणवत्ता में शामिल जोखिम तक कुछ ऐसी चुनौतियों की ओर इशारा किया जो विचार में आ सकती हैं। Ashneer Grover ने सुझाव दिया कि वे HORECA प्रणाली के माध्यम से उत्पाद में प्रवेश करें। और एक बार जब वे वहां अपनी उपस्थिति दर्ज करा लें तो फिर ब्रांड के लिए जाएं।

Initial Investment in La Kheer Deli: 1,00,000 INR

Shivang ने Ashneer Grover के बयान का जवाब देते हुए कहा कि इतनी कम पूंजी के साथ उनके लिए HORECA के रास्ते पर जाना मुश्किल था। Anupam Mittal ने उत्पाद के स्वाद की सराहना की लेकिन लोगो की तरह व्यवसाय विकास रणनीति और प्रदर्शन से प्रभावित नहीं हुए। उन्होंने Pre Mix टर्नओवर के बारे में पूछताछ की और पूछा कि क्या ग्राहक Pre Mix मांगता है। Shivang ने बताया कि ये बाजार में उपलब्ध हैं लेकिन बिक्री के लिए नहीं बल्कि खुद के इस्तेमाल के लिए हैं।

Namita Thapar ने पूछा कि क्या उन्होंने अपना ध्यान केवल Pre Mix पर लाने के बारे में सोचा है। उन्होंने बताया कि वे निकट भविष्य में ऐसा कर सकते हैं

Shark offer for La Kheer Deli:

Ashneer Grover ने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। उन्हें प्रारूप पसंद आया, लेकिन उत्पाद की शेल्फ लाइफ के बारे में पूछे जाने पर उन्हें आत्मविश्वास की कमी महसूस हुई।

Aman Gupta ने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया और उन्हें पुणे पर ही ध्यान केंद्रित करने और फिर इसका विस्तार करने के लिए कहा।

Namita Thapar बाहर निकलीं लेकिन उन्होंने दिलचस्पी दिखाई और उनसे कहा कि अगर वे 20 स्वादों में Pre Mix पर शिफ्ट होने की योजना बना रहे हैं तो वे उनसे मिलने आएं।

Vineeta Singh भी बाहर हो गई।

Anupam Mittal ने उन्हें Pre Mix डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी बनाने के लिए कहा और 25% इक्विटी के बदले 50 लाख की पेशकश की। उन्होंने 15% इक्विटी के बदले 50 लाख पर बातचीत करने की कोशिश की। सौदा नहीं हुआ। Anupam Mittal ने उनसे चर को कम करने, पुणे पर ध्यान केंद्रित करने, इसे एक ब्रांड बनाने और साथ ही नाम और ब्रांड लोगो को बदलने के लिए कहा।

 

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