Ariro Toys – Shark Tank India Season 01 – Episode 09

Company Name: Ariro Toys
Founder: Nishananthini Ramasamy, Vasanth Angudurai
Product: Wooden toys and aids for 0-3yrs.
Net Worth: ₹- Crores
Ask: ₹50 Lakhs for 10% Equity

About Ariro Toys:

एक छोटा बच्चा हर महीने Credit Card जितना Plastic खा जाता है। इस समस्या को हल करने के लिए, Ariro Wooden Toys आए। Ariro Wooden के Toys सुरक्षित और उद्देश्यपूर्ण हैं और नीम की लकड़ी से बने हैं। बच्चे जो कुछ भी पकड़ते हैं उसे चबा लेते हैं। गहन खोजबीन के बाद उन्हें नीम की लकड़ी मिली। यह जीवाणुरोधी और एंटिफंगल है। उन्होंने इसे एक अवसर के रूप में देखा और 2020 में arirotoys.com लॉन्च किया। आज तक, उन्होंने PIKLER triangle, push wagon, wooden balancing board जैसे 100 से अधिक उत्पादों को डिज़ाइन और निष्पादित किया है। वे भारत में ऐसे उत्पाद बनाने में अग्रणी रहे हैं।

Ariro Toys - Shark Tank India Season 01 – Episode 09

Vasanth Angudurai ने सोशल वर्क में मास्टर्स किया है। उन्होंने पहले अपनी कंपनी Innovative Media Solutions शुरू की और वर्तमान में Times of India समूह को लीज पर दी गई है।

Target customers: Primarily, children from 0-3 years old.
Aim:
– To become a household brand crafting every child’s first toy.
– To give Indian children Indian Toy’s.

उन्होंने बैलेंस बोर्ड का प्रदर्शन किया। यह 100 kgs तक रख सकता है. इन्हें स्लाइड के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। Namita Thapar लोगो डिजाइन से प्रभावित थी। Pitchers ने कहा कि लोगो तमिल वर्णमाला और अंग्रेजी वर्णमाला ‘ए’ का संयोजन था। ‘Ariro‘ एक तमिल लोरी है।

उन्होंने शार्क को उत्पाद दिखाया और Peyush Bansal ने पहले ही उनका एक खिलौना खरीद लिया।

Price & Sales of Ariro Toys:

Prices: On the high-end, starting from 250 INR.
Sales of Ariro:
1. Yearly: 3,00,00,000 INR
2. Monthly: 25-30 lakhs
-80% from website
-20% from D2C Segment, Nestree and Amazon
-Offline with Hamley’s and the product is available at around 43 stores across India.
3. Gross Margin: 50-60%
4. Growth: 9% every month
• Distribution channels: Instagram handle with 43,000 followers

Offer for Ariro Toys:

1. Ashneer: 50,00,000 INR for 15% Equity.
Revised offer: 50,00,000 INR for 11% Equity
2. Namita: stepped out mentioning them the price being too high for the Indian market and globally, it is still an untested territory.
3. Aman and Peyush: 50,00,000 INR for 15% Equity
Aman will help in the D2C segment and Peyush would help in the supply chain technology.
4. Ashneer and Anupam: 50,00,000 INR for 10% Equity
5. Anupam: 50,00,000 INR for 12% Equity
Revised offer: 50,00,000 INR for 10% Equity

Pitchers ने उनसे बातचीत करने का अनुरोध किया। Aman Gupta और Peyush Bansal को 10% तक नीचे आने के लिए कहा और वे सहमत हो गए। सौदा हो गया।

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